Thursday, March 29, 2018

IPL का तिसरी बार हुआ बदलाव


इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के अगले सत्र के शुरू होने से पहले ही इसके कार्यक्रम में दोबारा बदलाव किया गया है।

 पहले चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तार के कारण इसमें बदलाव किया गया था तो अब चुनाव आयोग द्वारा बुधवार को कर्नाटक चुनाव की घोषणा के कारण ऐसा हुआ है।कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है और इस कारण बीसीसीआइ को इस दिन बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के मैच को राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शिफ्ट करना पड़ा है। वहीं 12 मई को कोटला में इन दोनों टीमों के बीच होने वाला मुकाबला अब 21 अप्रैल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। अब फिरोजशाह कोटला में इस सत्र का पहला मैच 23 अप्रैल को दिल्ली और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा।

आइपीएल के 10 संस्करणों में कभी ऐसा नहीं हुआ कि सभी टीमों के कप्तान भारतीय हों लेकिन इस बार ऐसा हो सकता है। स्टीव स्मिथ के हटने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को अपना कप्तान बनाया है जबकि डेविड वार्नर के हटने के बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद शिखर धवन को कमान सौंपने के मूड में है। बाकी सात टीमों के कप्तान भारतीय हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स की कमान दिनेश कार्तिक, दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान गौतम गंभीर, रॉयल चैलेंजर्स की कमान विराट कोहली, किंग्स इलेवन पंजाब की कमान रविचंद्रन अश्विन, चेन्नई सुपर किंग्स की कमान महेंद्र सिंह धौनी और मुंबई इंडियंस की कमान रोहित शर्मा के हाथ में है। वहीं अब स्टीव स्मिथ के कप्तानी छोड़ देने के बाद राजस्थान रॉयल्स का कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के अधिकारी ने कहा कि हम शिखर धवन, केन विलियमसन और ल्यूक रोंची के बारे में विचार कर रहे हैं लेकिन विलियमसन और रोंची हमारी टीम के स्थायी सदस्य नहीं हैं। ऐसे में धवन की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत है।

No comments:

Post a Comment